लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

IPL 2024 : वो Rohit Sharma की टीम थी, इसलिए जीतती थी-Virendra Sehwag

IPL 2024 में Mumbai Indians को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है. बता दें कि Hardik Pandya की कप्तानी में मुंबई की टीम का परफॉर्मेंस बेहद ही औसत रहा है. अब राजस्थान से मिली हार के बाद एक बार फिर बहस तेज हो गई है कि क्या रोहित शर्मा फिर से मुंबई इंडियंस के कप्तान बनेंगे.

VIRENDER SEHWAG 1000x600 1

  • Highlights
  • Mumbai Indians को लगातार तीन मैचों में हार का सामना
  • गेंदबाज को अच्छी तरह से इस्तेमाल भी नहीं कर पा रहे
  • Hardik Pandya दबाव में राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की

इस बहस पर Virendra और Manoj Tiwari ने रिएक्ट किया है. इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए मनोज तिवारी ने यह संभावना जताई है कि फ्रेंचाइजी फिर से रोहित को मुंबई इंडियंस टीम का कप्तान बना सकता है.पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपनी बात रखते हुए कहा ” देखिए Hardik Pandya दबाव में हैं. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजी भी नहीं की. यह एक संकेत हो सकता है कि वो दबाव में हैं. उनकी अच्छी कप्तानी भी नहीं हो रही है. हार्दिक की कप्तानी में काफी गलती है.

वो गेंदबाज को अच्छी तरह से इस्तेमाल भी नहीं कर पा रहे हैं.”मनोज तिवारी ने आगे कहा, “देखिए पीछले दोनों मैचों में हार्दिक ने गेंदबाजी की थी. लेकिन इस मैच में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की. इससे यह संकेत साफ मिल रहा है कि सबकुछ ठीक नहीं है. टीम का माहौल भी अच्छा नहीं है. अभी तीन मैच मुंबई में ही होने वाले हैं. इस बीच छोड़ा वक्त है. 7 को अब मुंबई अपना अगला मैच खेलने वाली है. मुझे लगता है कि इस बेक के दौरान फ्रेंचाइजी बड़ा फैसला कर सकती है. फ्रेंचाइजी को भी पता है कि टीम के साथ क्या हो रहा है, हार्दिक से कप्तानी भी अच्छी नहीं हो रही है. ऐसे में मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी रोहित को फिर से सौंप सकती है. ”

hhararrddoiiikk 77 1

वहीं, Virendra Sehwag भी तिवारी के बात से सहमत दिखें, हालांकि सहवाग ने इसको लेकर ज्यादा कुछ नहीं किया लेकिन इशारों-इशारों में उन्होंने भी इस बात का अंदाजा लगाया है. बता दें कि मुंबई की टीम अगला मैच 7 अप्रैल को Delhi Capitals के साथ खेलनी वाली है. इसके बाद 11 अप्रैल को बेंगलुरु के साथ और 14 अप्रैल को चेन्नई के खिलाफ मैच होने हैं. ये सभी मैच Mumbai Indians की टीम मुंबई में खेलेगी. सहवाग ने कहा कि मुंबई एक ऐसी टीम है जो 3-4 मैच हारती है लेकिन जानती है कि वापसी कैसे करनी है। लेकिन वह Rohit Sharma की मुंबई थी, हार्दिक की नहीं। इसलिए यह हार्दिक पर दबाव है कि वह अपनी टीम को वापसी के लिए कैसे प्रेरित कर सकते हैं।’

rrooohhiiiiiittt

 

 

हार के बाद Hardik Pandya ने कहा, ”हां, एक कठिन रात, हमने उस तरह से शुरुआत नहीं की जैसी हम शुरू करना चाहते थे। मैं मुकाबला करना चाहता था, हम 150-160 के आसपास पहुंचने की अच्छी स्थिति में थे, लेकिन मेरे विकेट ने उन्हें खेल में वापस आने की अनुमति दी, मुझे और भी बहुत कुछ करने की जरूरत थी। यह ठीक है, हमें ऐसी सतह की उम्मीद नहीं थी, लेकिन आप इसे हमेशा बल्लेबाज के रूप में नहीं रख सकते, कई बार गेंदबाजों के लिए अपनी बात रखना अच्छा होता है। यह सब सही चीजें करने के बारे में है, परिणाम कभी-कभी होते हैं, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। एक समूह के रूप में, हमारा मानना है कि हम बहुत बेहतर कर सकते हैं, लेकिन हमें थोड़ा अधिक अनुशासित होने और बहुत अधिक साहस दिखाने की आवश्यकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 15 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।