IPL 2024 : Mohit और Miller ने Gujrat Titans को Sunrisers Hyderabad पर दिलाई जीत

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

IPL 2024 : Mohit और Miller ने Gujrat Titans को Sunrisers Hyderabad पर दिलाई जीत

IPL 2024 : अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (25 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद डेविड मिलर की 44 रन की आक्रामक पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में रविवार को यहां Sunrisers Hyderabad को सात विकेट से शिकस्त दी।

sunrisers hyderabad 1

  • HIGHLIGHTS
  • Mohit और Miller ने Gujrat Titans को दिलाई जीत 
  • तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी
  •  Cummins, Mayank और Shahbaz ने एक-एक विकेट लिया

Mohit Sharma ने डैथ ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन किया जबकि अफगानिस्तान के स्पिनरों Rashid khan और नूर अहमद ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी की जिसके दम पर Gujrat Titans ने Sunrisers Hyedrabad को आठ विकेट पर 162 रन पर रोक दिया । टाइटंस ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 168 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। Miller ने मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद 27 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये। उन्होंने बी साई सुदर्शन (36 गेंद में 45 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी और फिर विजय शंकर (11 गेंद में नाबाद 14 रन) के साथ 18 गेंद में 30 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (13 गेंद में 25 रन) और शुभमन गिल (28 गेंद में 36 रन) ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया।

davil miller
Sunrisers के लिए Pat Cummins, Mayank Markande और Shahbaz ने एक-एक विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए साहा ने Shahbaz और जयदेव उनादकट के खिलाफ छक्के जड़े। शाहबाज ने हालांकि पारी के पांचवें ओवर में कमिंस के हाथों साहा की पारी को खत्म किया। गिल ने इसी ओवर में छक्का जड़ा तो वह इंपैक्ट सब्सीट्यूट सुदर्शन ने भुवनेश्वर के खिलाफ चौका लगाकर टीम के स्कोर को पावर प्ले में एक विकेट पर 52 रन कर दिया। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इसके बाद Gujrat Titans को तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया। टीम को इसका फायदा 10वें ओवर में गिल के विकेट के तौर पर मिला। वह मार्कंडेय का शिकार बने।
साई सुदर्शन और David Miller अगले कुछ ओवरों में दौड़ कर रन लेने पर जोर दिया। अब तक रक्षात्मक खेल रहे सुदर्शन ने कमिंस और वाशिंगटन के खिलाफ 13वें और 14वें ओवर में चौका जड़ दबाव कम किया।

गुजरात ने पारी के 16वें ओवर में मैच का रुख पलट दिया। मार्कंडेय के इस ओवर में 26 रन बने जिसमें मिलर ने एक छक्का और दो चौके लगाये। इस ओवर में सुदर्शन ने भी एक छक्का जड़ा लेकिन अगले ओवर में कप्तान कमिंस की गेंद पर अभिषेक को कैच दे बैठे।
इसका मिलर की बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने अंतिम ओवर में उनादकट की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। इससे पहले पिछले मैच में 277 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले सनराइजर्स ने पावरप्ले के भीतर एक विकेट खोकर 56 रन बनाये लेकिन उसके बाद अफगानिस्तान के स्पिनरों ने बीच के ओवरों में खुलकर खेलने नहीं दिया । नूर ने 32 रन देकर और राशिद ने 33 रन देकर एक एक विकेट लिया । नूर ने फॉर्म में चल रहे सनराजइर्स के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (19) को सस्ते में आउट किया जबकि राशिद ने हेनरिच क्लासेन (24) को पवेलियन भेजा ।

mayank markande
राशिद ने डाइव करके एडेन मार्कराम का कैच भी लपका । उन्होंने आखिरी पांच ओवर में पांच विकेट सिर्फ 40 रन के भीतर गंवा दिये ।
मोहित ने डैथ ओवरों में शाहबाज अहमद (22) और वॉशिंगटन सुंदर (0) को लगातार दो गेंदों पर आउट किया । उन्होंने चार ओवरों में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये । पिछले मैच में तेजी से रन बनाने के बाद सनराइजर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया । ट्रेविस हेड ने अच्छे स्ट्रोक्स लगाये लेकिन मयंक अग्रवाल (16) सहज नहीं दिखे जिन्हें अजमतुल्लाह उमरजई ने पवेलियन भेजा । पिछले मैच के नायक अभिषेक शर्मा ने राशिद को दो छक्के लगाये लेकिन कलाई के स्पिनर नूर ने सनराइजर्स की रनगति पर अंकुश लगाया । हेड उनकी गेंद पर चकमा खाकर बोल्ड हो गए । इस बीच राशिद ने दूसरे ओवर में सिर्फ चार रन दिये । शुभमन गिल ने दसवें ओवर में मोहित को गेंद सौंपने का शानदार फैसला लिया । मोहित ने क्रीज पर जम चुके अभिषेक (29) को आउट किया । इस बीच क्लासेन ने नूर को उनके आखिरी ओवर में दो चौके जड़े । राशिद ने 14वें ओवर में क्लासेन को आउट करके फिर सनराइजर्स पर दबाव बनाया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।