गुजरात टाइटंस के मुंह से छीनी Shashank Singh ने जीत, Gill की पारी हुई बेकार

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

गुजरात टाइटंस के मुंह से छीनी Shashank Singh ने जीत, Gill की पारी हुई बेकार

जैसे जैसे इंडियन प्रीमियर लीग का यह सफ़र आगे बढ़ता जा रहा वैसे वैसे खेल और रोमांच से भरता जा रहा है, कल के मैच की ही बात करें तो कल गुजरात टाइटंस बनाम पंजाब किंग्स का मैच था। कल के मैच के हीरो रहे शशांक सिंह आईपीएल कर शुरुआत से ही विवादों का हिस्सा रहें हैं।

  • कल के मैच की ही बात करें तो कल गुजरात टाइटंस बनाम पंजाब किंग्स का मैच था।
  • मैच के हीरो रहे शशांक सिंह आईपीएल कर शुरुआत से ही विवादों का हिस्सा रहें हैं।

गुजरात के मुंह से छीनी जीत

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुबमन गिल को लगता है कि गिराए गए कैच ने मेजबान टीम के लिए आईपीएल 2024 के मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत की ओर बढ़ना मुश्किल बना दिया, जीटी के पास बचाव के लिए 200 रन थे, लेकिन उनकी फील्डिंग खराब थी। जिसके कारण उन्हें कुछ कैच छोड़ने पड़े, जो अंततः गुरुवार के मैच में उनके पतन का कारण बना।

11वें ओवर में अजमतुल्लाह उमरजई ने सिकंदर रजा का कैच छोड़ा, 17वें ओवर में अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पीबीकेएस इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट आशुतोष शर्मा का कैच छोड़ दिया। उस समय, आशुतोष ने सिर्फ तीन रन बनाए थे और अगली 14 गेंदों में उन्होंने 200 की स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए, जो पीबीकेएस के लिए गेम-चेंजिंग पारी साबित हुई।

378782

378780

शुबमन ने बताया हार का कारण

मैच के बाद शुभमन गिल ने कहा, “मुझे लगता है कि कुछ कैच गिरे हैं, जब आप कैच छोड़ते हैं तो जीतना कभी आसान नहीं होता। गेंदबाजों ने अच्छा काम किया, जब गेंद बल्ले पर आ रही हो तो बचाव करना मुश्किल होता है, मैं यह नहीं कहूंगा कि हमारे पास रन कम थे। नई गेंद कुछ कर रही थी। 200 काफी अच्छा था. हम लगभग 15वें ओवर तक खेल में सही स्थिति में थे। कैच छूटने से हमेशा दबाव में रहता हूं,”

378795

मैच की आखिरी पारी

गिल ने उस समय सभी को आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्होंने अनकैप्ड तेज गेंदबाज दर्शन नालकंडे को गेंद सौंपने और सात रनों का बचाव करने का फैसला किया।

24 वर्षीय जीटी कप्तान ने दर्शन को अंतिम ओवर देने के फैसले का समर्थन किया और कहा, “जिस तरह से नालकंडे ने  पिछले मैच में गेंदबाजी की थी और 7 रन बाकी थे, यह हमारे लिए कोई आसान काम नहीं था। जिन लोगों को आपने नहीं देखा है वे आएंगे और इस तरह की पारियां खेलेंगे और यही आईपीएल की खूबसूरती है।”

378794 1

378791 378771 1

हैरान करने वाले आंकड़े

मैच की बात करें तो, गिल ने आईपीएल 2024 का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर- 89* बनाया और राहुल तेवतिया ने अंत में आकर मात्र 8 गेंदों में 23* रन की छोटी पारी खेलकर जीटी को 199/4 पर पहुंचा दिया। जवाब में, शशांक सिंह (61*) की धमाकेदार पारी और आशुतोष (31) की तूफानी पारी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीटी को चौंका दिया और पंजाब किंग्स को तीन विकेट से जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।